अक्टूबर से पढ़कर बोर्ड परीक्षा 2023 में 95% कैसे पाएं,/how to get 95% study from October month

अक्टूबर से पढ़कर बोर्ड परीक्षा 2023 में 95% कैसे पाएं,/how to get 95% study from October month

हैलो स्टूडेंट आप सभी का इस छोटे से पोस्ट पर बहुत ही स्वागत है, हम इस पोस्ट में बात करने वाले हैं, कि आखिरकार आप अक्टूबर में पढ़कर 2023 बोर्ड में कैसे 95% प्राप्त कर सकते हैं, तो आप लोग पूरी पोस्ट जरूर पढ़ कर जाइएगा अगर अच्छा लगे तो आप लोग इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करिएगा और ज्यादा से ज्यादा अपने मित्रों तक फैलाएगा ताकि जो भी आपके मित्र 2023 बोर्ड की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह पोस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो।।

 

2023 बोर्ड एग्जाम

 

जैसा की आप सभी को पता है, कि आप लोग 2023 बोर्ड की तैयारी खूब धूमधाम तरीके से कर रहे हैं, जो भी हमारे स्टूडेंट्स कक्षा 10 और कक्षा 12 में है ,यह पोस्ट उन के लिए बहुत ही इंपॉर्टेंट हो सकती है, हम आपको बता दें कि अब आपके कई महीने निकल चुके हैं ,जैसे अप्रैल मई-जून अगस्त और सितंबर तो यह महीने आपके निकल चुके हैं ,तो आपको क्या करना है, अब अक्टूबर में आपको कैसे पढ़ाई करनी है कि आप 95% प्राप्त कर सकते हैं, चलिए हम इस पोस्ट के जरिए आपको कुछ अच्छी सी बातों को बताते हैं ,और आपके एग्जाम के लिए बेहतर से बेहतर चीज देने का प्रयास करते हैं।

 

बोर्ड परीक्षा 2023 में कॉपी कैसे लिखें

 

कि आप 2023 बोर्ड की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको इसमें हम बता दें कि आप 2023 बोर्ड में कॉपी कैसे लिखें कि आपको 95% मिल जाए तो आपको इसमें कुछ चीजों का ध्यान देना होगा पहली बात तो लॉन्ग क्वेश्चन जल्दी याद करने का ट्रिक एनी कि आपको हम बताएंगे कि लोंग आंसर कैसे याद किया जाएगा लोंग आंसर याद करने के लिए आपको रखना नहीं उसको समझना है।

2030 बोर्ड में पेपर कैसा आएगा इसकी भी चर्चा हम आपको आगे करने वाले हैं।

और हम आपको बताएंगे कि आपको हैंड राइटिंग हैंड राइटिंग को भी सुधार करके आप 95% प्राप्त कर सकते हैं।

1)सबसे पहले अपने लक्ष्य को तय करें

 

बच्चों हम आपको बताना चाहेंगे कि अगर आप 2023 बोर्ड में तैयारी करना चाहते हैं, तो आप सबसे पहले अपने गोल को सेट कर लेना है, यदि आपको 70 परसेंट पर आना है या 80 परसेंट पाना है तो यह goals आपको सेट कर लेना है ,उसके बाद ही अपनी पढ़ाई में फोकस करिए कि आपको कितने घंटे रोज का पढ़ना है।

 

2) रोज स्टडी करिए 

 

तो मेरे प्यारे बच्चों हम आपको बताना चाहेंगे कि आप लोग सबसे बड़ी गलती करते हैं ,इससे बड़ी गलती क्या करते हैं, कि जब एग्जाम आता है, तब पढ़ाई शुरु करते हैं, ऐसा आपको बिल्कुल भी नहीं करना है ,आपको रोज स्टडी करनी है, और डेली बेसिस पर अपनी पढ़ाई को कंटिन्यू रखिए।।

 

3)yaisa टाइम टेबल बनाइए जिसे आप फॉलो कर सकें

जो मेरे प्यारे बच्चे 2023 बोर्ड की तैयारी कर रहे हैं, उनको अपना एक ऐसा टाइम टेबल बनाना है, जिसे वे फॉलो कर सके यानी कि आप जितने घंटे पढ़ सके उतने घंटे का ही टाइम टेबल बनाइए।

 

4) ज्यादा से ज्यादा सेल्फ स्टडी पर फोकस करें

 

Mere pyare bacchon aapko Apne padhaai ke साथ-साथ aap apne self study per bhi Dhyan denge tabhi aapki padhaai acche se ho jayegi kyunki self study mein aap samajh kar subject ko padhte Hain yadi aap samajh jaate Hain subject ko to aapki padhaai ek bahut hi behtarin tarike se Hoti hai.

 

5)सोशल मीडिया का उपयोग कम से कम करे

 

 

जो भी मेरे प्यारे बच्चे 2023 बोर्ड की तैयारी कर रहे हैं वह कुछ अपनी आदतों पर भी ध्यान देंगे तभी आप 95% प्राप्त कर सकते हैं जैसा कि आप जानते हैं, कि इस समय जो हमारे बच्चे तैयारी कर रहे हैं वह सोशल मीडिया का यूज ज्यादा कर रहे हैं, तो आपको क्या करना है कि 5 महीने सोशल मीडिया का यूज़ बहुत ही कम करना है तभी आप जाकर के 95% प्राप्त कर सकते हैं।

 

मेरे प्यार पर जो अगर आपको पोस्ट अच्छी लगती है ,तो आप इसे अपने मित्रों तक ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि वह भी इस पोस्ट के जरिए अपनी पढ़ाई को बेहतर बना सके तो फिर मिलते हैं, नेक्स्ट पोस्ट में तब तक के लिए जय हिंद जय भारत।।