स्कूल की छुट्टियां

स्कूल कॉलेज में दिसम्बर से जनवरी तक इतने दिन तक बंद रहेंगे कॉलेज और स्कूल

स्कूल कॉलेज में दिसम्बर से जनवरी तक इतने दिन तक बंद रहेंगे कॉलेज और स्कूल

Colsed school:

बढ़ती ठंडी के कारण दिसंबर के महीने में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। दिसंबर से जनवरी तक बढ़ती ठंड के कारण सभी स्कूल बंद रहेंगे, तो हम आपको बता दें कि सरकारी से लेकर प्राइवेट सभी स्कूलों के बच्चों को स्कूल नहीं जाना पड़ेगा. सरकार का सख्त आदेश ।

राज्य के सभी छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। 20 दिसंबर से 15 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, आपको बता दें कि इस बढ़ती ठंड के कारण घर से निकलना बहुत मुश्किल हो गया है, इसलिए सरकार ने इसके चलते सभी स्कूलों को बंद कर दिया है. तो चलिए दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल की मदद से पूरी जानकारी देंगे।

 

बोर्ड ने क्या कहा है छुट्टी के बारे में

बेसिक शिक्षा परिषद ने प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के शासकीय अवकाश कलैण्डर के अनुसार 20 दिसम्बर से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश सम्मिलित किया है। प्राथमिक विद्यालयों में 2022 सत्र के लिए, जिनमें इस वर्ष पहली बार अवकाश घोषित किया जा रहा है। जिसमें इस बार अवकाश शामिल किया जा रहा है।

तो ऐसे में हम आपको बता दें कि सभी छात्र- छात्राएं शीतकालीन अवकाश से काफी खुश हैं. हर साल की तरह इस बार भी कड़ाके की ठंड के चलते सरकार ने इस बार भी सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है.

बोर्ड की तरफ से इतने दिन तक रहेगी छुट्टी

स्कूल की छुट्टियां
स्कूल की छुट्टियां

ऐसे में आपको बता दें कि इस सर्दी में स्कूलों में कुल 24 से 34 दिन की छुट्टी रहेगी तो इस खबर से हमारे छात्र-छात्राएं काफी खुश हैं. और आपको बता दें कि इस महीने में ज्यादातर स्कूलों में परीक्षाएं भी होती हैं। परीक्षा खत्म होने के बाद ही सर्दी शुरू हो जाती है। कुल मिलाकर यह समय पढ़ाई का है और बच्चों को शीतकालीन अवकाश

से पहले कड़ी मेहनत करनी होगी।परीक्षा खत्म होने के बाद वे छुट्टी का मजा ले सकेंगे। तो हम आपको बता दें कि सर्दियों से पहले ही आपको अपनी पूरी तैयारी कर लेनी चाहिए ताकि आपको किसी तरह की कोई

परेशानी ना हो। और आपको बता दें कि सर्दी बढ़ने से आपकी छुट्टी भी बढ़ सकती है।

अगर आपको छुट्टी से रिलेटेड कोई जानकारी चाहिए तो आप कॉमेंट कर सकते हैं।

दोस्तों यह थी आज की closed के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको School Closed 2023, इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है।

ताकि आपके School Closed 2023 से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस आर्टिकल में मिल सके ।

तो दोस्तों आज की यह जानकारी, आपको कैसी लगी हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस आर्टिकल से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं ।

इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *