CBSE BOARD

CBSE BOARD EXAM 2023: TIME TABLE कैसे डाउनलोड करें

CBSE BOARD EXAM 2023: TIME TABLE कैसे डाउनलोड करें
अगर आप सीबीएसई बोर्ड की तैयारी कर रहे हैं तो मेरे प्यारे बच्चों को यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। यहां पर बताया गया है, कि आपका जो टाइम टेबल है ,वह अब जारी कर दिया गया है ,तो इसकी पूरी जानकारी पाने के लिए आप इस पोस्ट को पूरा पढ़िए ताकि आपको सारी जानकारी अच्छे से समझ में आ जाए

CBSE TIME TABLE 2023 : 👇 DOWNLOAD करने का तरीका

New Delhi। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा (CBSE 10th-12th Board Exam-2023) परीक्षाओं की तैयारी में जुटे 10वीं और 12वीं के लाखों स्टूडेंट्स के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना | केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने वर्ष 2022-23 के दौरान सभी स्कूलों 10TH और 12TH कक्षाओं में पंजीकृत छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षा के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली प्रायोगिक परीक्षाओं (practical Exam 1 january), आंतरिक मूल्यांकन (internal Exam) और परियोजना कार्य की तारीख और निर्देशों के लिए सूचना जारी कर दी गई है।आशा करता हूं कि कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की Theory Exam के लिए TIME TABLE भी जल्द ही जारी कर दी जाए. मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक, सीबीएसई इस हफ्ते थ्योरी एक्जाम की भी टाइम टेबल भी जारी कर सकता है।

कब होगी प्रैक्टिकल की परीक्षा
2023 से शुरू की जाएंगी। स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल परीक्षा की तैयारी शुरू करने के निर्देश भी दिए गए हैं। आपको बता दें कि इंटरनल और प्रैक्टिकल एग्जाम के अंक मेन रिजल्ट में जोड़ा जाएगा, जिसकी जानकारी छात्रों और अभिभावकों को भी होनी चाहिए। अभी तक ICSE बोर्ड, एमपी बोर्ड, पंजाब बोर्ड सहित कई स्टेट बोर्ड ने एग्जाम के लिए टाइम-टेबल जारी कर दिया है। धीर-धीरे करके सभी स्टेट बोर्ड टाइम-टेबल जारी करेंगे. परीक्षाओं का समय निकट आ रहा है। ऐसे में स्टूडेंट् को सलाह दी जाती है कि वे एग्जाम की तैयारी बहुत तेज कर लें।
CBSE TIME TABLE 2023: Download KAISE करें

1. छात्र सबसे पहले सीबीएसई की इस ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाए।

2. इसके बाद मेन वेबसाइट के ऑप्शन पर क्लिक करें.।
3. वहा जाने बाद आप टाइम टेबल वाले ऑप्शन पर क्लिक करें ।
4. अब आपका टाइम टेबल डाउनलोड होने लगेगा।

तुम मेरे प्यारे बच्चों आप इन तरीके से आप अपना टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं। और अगर आपको अधिक जानकारी चाहिए तो आप ज्यादा से ज्यादा इस पोस्ट को शेयर करना चाहिए ।
यहा तक पोस्ट पढ़ने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *